प्रसव के दौरान महिला की मौत पर भाड़ी बवाल, अस्पताल छोड़ भागे डॉक्टर


धीरज ठाकुर : मधुबनी जिले के हरलाखी प्रखंड के उमगांव स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रसव के दौरान प्रसूता महिला बिभा देवी (22) की मौत के बाद जमकर बवाल हुआ है. मिली जानकारी के अनुसार डिलेवरी के दौरान बच्चा जनने के समय महिला की मौत हो गई. जिसके बाद आक्रोशित परिजनों ने जमकर बवाल करना शुरू कर दिया. परिजनों का आरोप है की सुबह 7 बजे ही डॉक्टरो द्वारा बच्चा होने की जानकारी दी गई.
लेकिन जब 10 बजे प्रसव कक्ष में परिजन मिलने गए तो प्रसूता बेहोश पड़ी थी उसके तुरंत बाद हमने डॉक्टरो से दूसरे जगह ले जाने के लिए एम्बुलेंस देने की गुजारिश की तो अन्यत्र ले जाने के लिए एम्बुलेंस नहीं उपलब्ध करवाया गया जबकी परिसर में खड़ी एम्बुलेंस खराब तो कभी चालक नहीं होने का बहाना बनाया जाता रहा. उसी दौरान महिला की मौत हो गई. जिसके बाद देखते ही देखते अस्पताल परिसर में लोगों की काफी भीड़ जमा हो गई. उग्र भीड़ ने अस्पताल परिसर में लगे एम्बुलेंस व जेनरेटर को भी क्षतिग्रस्त कर दिया वहीं अस्पताल कई अन्य उपस्करों की भी जमकर तोड़फोड़ की गई है. बढ़ते आक्रोश को देखते हुए डॉक्टर सहित सभी कर्मचारी अस्पताल से फरार हो गए है. वहीं बच्चे को गंभीर अवस्था में बेहतर इलाज के लिए मधुबनी सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया है, जहां बच्चे की स्थिति नाजुक बताई जा रही है.


मधुबनी मीडिया की खबरों के लिए पेज Like करें.


घटना की जानकारी मिलने के बाद कई थानों की पुलिस मौके पर पंहुचकर स्थिति नियंत्रण करने में लगी हुई है. फिलहाल स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है.

Comments

Popular posts from this blog

कबड्डी टूर्नामेन्ट का होगा आयोजन :खेल

लव सेक्स और धोखा, भाजपा विधायक के भाई पर आरोप

मजनू मुक्त समाज बनाने में जुटा है हरलाखी विधानसभा : सामाजिक