नल जल योजना की गयी समीक्षा बैठक, एक सप्ताह मे सभी को दुरुस्त करने का निर्देश नहीं तो होगी कारवाई



न्यूज डेस्क पटना 

बाबूबरही प्रखंड के अंतर्गत संचालित नल जल योजना की उप विकास आयुक्त एवं जिला पंचायती राज पदाधिकारी द्वारा संयुक्त रूप से समीक्षा किया गया।

आज दिनांक 22 जनवरी 2022 को विशाल राज, उप विकास आयुक्त, मधुबनी की अध्यक्षता में जिले के बाबूबरही प्रखंड के अंतर्गत संचालित नल जल योजना के कार्यों की समीक्षा बैठक जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के सभाकक्ष में संपन्न हुई।

आज जिले के विभिन्न प्रखंडों के अंतर्गत संचालित नल जल योजना से संबंधित कार्यों की समीक्षा की कड़ी में आज बाबूबरही प्रखंड के अंतर्गत संचालित नल जल योजना के कार्यों की समीक्षा की गई।

बैठक के उपरांत शैलेंद्र कुमार, जिला पंचायती राज पदाधिकारी, मधुबनी ने बताया कि प्रखंड से प्राप्त विवरणी के अनुसार बाबूबरही प्रखंड के विभिन्न पंचायतों के 33 अपूर्ण वार्डों में नल जल योजना की समीक्षा की गई। जिसमें पाया गया कि 7 वार्डों में सीधी जलापूर्ति हो रही है । जबकि 26 वार्डों में कार्य अपूर्ण है।जिसको शीघ्र पूर्ण कराने का निदेश प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी बाबूबाराही, सभी पंचायत सचिव एवं तकनिकी सहायक को दिया गया।

उन्होंने बताया कि उप विकास आयुक्त द्वारा निर्देश दिए गए हैं कि ऐसे वार्ड जहां नल जल योजना की राशि का उठाव कर लिया गया है और कार्य अभी भी अपूर्ण है, उनसे संबंधित पंचायत सेवक नल जल योजना का अद्यतन प्रतिवेदन जिला पंचायत कार्यालय को समर्पित करेंगे। एक सप्ताह बाद पुनः स्थिति की समीक्षा की जाएगी और यदि एक सप्ताह में इन पंचायतों में नल जल योजना की स्थिति संतोषजनक नहीं पाई जाएगी तो उनके विरुद्ध नियमानुकूल कार्यवाही की जाएगी।

Comments

Popular posts from this blog

कबड्डी टूर्नामेन्ट का होगा आयोजन :खेल

मजनू मुक्त समाज बनाने में जुटा है हरलाखी विधानसभा : सामाजिक

लव सेक्स और धोखा, भाजपा विधायक के भाई पर आरोप