Latest

प्रधुम्न का हत्यारा कौन : क्राइम


प्रधुम्न का ह्त्या एक अकेले बस कंडक्टर ने किया है यह बात मानने को कोई ग्रामीण तैयार नहीं है ! प्रधुम्न का घर मधुबनी शहर से महज दस किलोमीटर की दुरी पर स्थित बड़ा गांव में है जहा उसके परिवार में एकलौते चचेरे दादा दादी के शिवा कोई नहीं रहता है ! इस गांव के अधिकतर घर खाली नजर आते है ! यहाँ के लोग काफी समय पूर्व रोजी रोटी की तालास में पलायन कर गए है ! 

प्रधुम्न के पिता भी काफी समय पहले रोजी रोटी की तालास में गुड़गांव पलायन कर गए है ! प्रधुम्न के घर एवं गांव के अधिकतर लोग दिल्ली एवं एनसीआर में ही रहते है ! खुद प्रधुम्न के दादाजी भी कभी गांव में नहीं रहे है ! प्रधुम्न के दादाजी जमशेदपुर के पास किसी प्रखंड में कर्मचारी थे और उनके निधन के बाद प्रधुम्न के चाचा उनके जगह नौकरी कर रहे है ! एक ग्रामीण महिला ने बताया की प्रधुम्न की ह्त्या उस बस कंडक्टर ने नहीं किया है सरकार स्कूल प्रशासन को बचाना चाहती है ! ये लोग बहुत सीधे साधे है और गांव में इनका बहुत इज्जत है !

हालांकि प्रधुम्न के जन्म के बाद का अधिकतर समय उसने गांव से बाहर ही गुजारा है परन्तु प्रधुम्न के ह्त्या की खबर सुनकर पूरा गांव ही नहीं पूरा जिला मर्माहत है ! प्रधुम्न चार वर्ष पूर्व मुंडन में अपने परिवार के साथ गांव आया था ! परन्तु वह लोगो के जहन में आज भी बसा हुआ है ! प्रधुम्न के लिए लोग जगह जगह श्रद्धांजलि सभा एवं हरियाणा के मुख्यमंत्री का पुतला दहन कर रहे है !लोगों में स्कूल प्रशासन के विरुद्ध काफी गुस्सा भी देखने को मिल रहा है ! लोगों की मन की भावना को समझते हुए स्वय मुख्यमंत्री नितीश कुमार हरियाणा के मुख्यमंत्री से बातचीत कर चुके है साथ ही वे प्रधुम्न के पिता से भी मोबाइल पर बात किये है एवं न्याय मिलने का अस्वासन दिया है ! 

प्रधुम्न का चेहरा भले ही लोगों को याद नहीं हो पर उसका बेरहमी से किया गया क़त्ल ने लोगों को झकझोर दिया है ! हत्यारा बस कंडक्टर है यह प्रधुम्न के पिता ही नहीं बल्कि हजारों किलोमीटर दूर उसके ग्रामीण को भी यकीन नहीं हो रहा है ! खट्टर सरकार के प्रति लोगो में गुस्सा बढ़ता जा रहा है और साथ ही स्कूल प्रशासन के विरुद्ध सरकार के सुस्त रवैया से लोगो में खासा नाराजगी देखने को मिल रहा है !

No comments