Latest

शिवलिंग विवाद में 500 अज्ञात पर एफआईआर दर्ज


मधुबनी : जिले के बाबूबरही प्रखंड के खोजपुर गांव में हुई हिंसात्मक घटना के मामले में प्रशासन ने 500 अज्ञात लोगों पर बाबूबरही के बीडीओ मुर्शीद अंसारी ने एफआईआर दर्ज कराय है. दर्ज एफआईआर में बताया गया है कि 5 अप्रैल को सूचना मिली कि नवकटोल गांव कोसी के निकट एक प्राचीन शिवलिंग निकली है. बगल के गांव खोजपुर के कुछ लोग शिवलिंग उठा कर ले गये और खोजपुर चौक स्थित शिव मंदिर के प्रांगण में स्थापित किया गया है. लेकिन बेला गांव के लोग शिवलिंग पर दावा करते हुए शिवलिंग स्थापना की मांग अपने गांव में कर रहे थे. 

इस क्रम में ग्रामीणों द्वारा रोड जाम, धरना प्रदर्शन लगातार किया जा रहा था. शांति व्यवस्था बनाए रखने एवं समस्या के निदान हेतु प्रशासनिक स्तर पर दोनों पक्षों को बुलाकर कई बार प्रशासन के द्वारा कई बार वरीय अधिकारियों के स्तर से दोनों पक्षों के बीच बैठक व वार्ताओं का दौर चला लेकिन कुछ ठोस परिणाम निकलकर सामने नही आ रहा था. इस क्रम में बीते 28 जून को मध्य रात्रि में प्रशासन दल बल के साथ शिवलिंग को कब्जे में लेने के लिए खोजपुर पंहुची. जिसके बाद उपजे विवाद ने हिंसा का रूप ले लिया.

मधुबनी मीडिया की खबरों के लिए पेज Like करें.

उग्र ग्रामीणों ने शिवलिंग कब्जे में लेने आये पुलिस कर्मियों व प्रशासनिक पदाधिकारियों पर पथराव करना शुरू कर दिया. जिसके कुछ देर बाद ही प्रशासन की गाड़ियों में आग लगा दिया गया था.

No comments