Latest

मधुबनी के सोहैल की पाकिस्तानी युवक ने की हत्या


बिहार के मधुबनी जिला के मो. सोहैल की दुबई में पाकिस्तानी युवक ने हत्या कर दिया है. मिली जानकारी के अनुसार मधुबनी जिला अंतर्गत पंडौल थाना क्षेत्र के सकरी सिबोतर टोला निवासी मो. छितन के पुत्र मो. सोहैल पांच माह पूर्व 15 जनवरी 2017 को सऊदी गया था. जहां उसे मुम्बई के किसी एजेंट के माध्यम से सोहैल को अलजजीरा नाम की कंपनी में पलम्बर के काम दिया गया था. कंपनी ने ही मो. सोहैल को रहने के लिए एक कमरा दिया था जिसमे एक यूपी के नागरिक समेत दो पाकिस्तानी नागरिकों के साथ वह रह रहा था. 

मृतक की पत्नी महजबी खातून के अनुसार शनिवार की रात वह सेहरी में बात किया था तब तक सब ठीक था. उसके बाद पत्नी ने फोन किया तो मो. सोहैल के रूम पार्टनर यूपी के युवक ने बताया की मो. सोहैल को पाकिस्तानी रूम पार्टनर ने चाकू से हमला कर हत्या कर दिया है.

बताया जा रहा है की आरोपी युवक के साथ हिंदुस्तान पाकिस्तान के चर्चा के दौरान विवाद हुआ था, सोहैल ने बहस में यह कह दिया था कि पाकिस्तानी कितना भी बढ़ जाये वह भारत के सामने बच्चा ही रहेगा. जिसपर विवाद ने हिंसक रूप ले लिया.  हालांकि कमरे में मौजूद अन्य लोगों ने मामला को शांत करा दिया. लेकिन बहस के दौरान पनपी खुन्नस ने ऐसा रूप लिया कि देर रात जब सोहैल सहरी खा कर सो रहा था, तभी पाकिस्तानी युवक ने सोहैल पर चाकू से हमला कर दिया. जिसे इलाज़ हेतु अस्पताल ले जाया गया लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मृतक के पिता से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी पाकिस्तानी युवक को सऊदी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मृतक छह भाइयों में पांचवा था जिसकी शादी दरभंगा में हुई थी. मृतक के दो पुत्र है. मौत की खबर के बाद पुरे गावं में कोहराम मच गया है. पत्नी माँ समेत सभी का रो रो कर बुरा हाल है. 

वहीं मृतक मो. सोहैल का शव भारत लाने को लेकर परिजन विदेश मंत्री सुषमा स्वराज व भारत सरकार से विभिन्न माध्यम से सहयोग की अपील कर रहे हैं. जहां अभी तक इस संदर्भ में विदेश मंत्रालय से कोई मदद मिलती हुई नही दिख रही है.

No comments