शिवलिंग विवाद को लेकर मधुबनी में इंटरनेट सेवा ठप


मधुबनी के बाबूबरही में बुधवार की रात मूर्ति विवाद में हुए हिंसात्मक घटना के बाद प्रशासन ने ऐहतियातन जिले में इंटरनेट सेवा बंद कर दिया है. वहीं दूसरी तरफ बाबूबरही के थानाध्यक्ष पंकज आनंद को लाइन हाजिर किया गया है. साथ ही अंचलाधिकारी बीरेंद्र कुमार सिंह का भी तबादला किया गया है.

प्रशासन के अनुसार सोशल साइट्स पर कुछ उपद्रवी तत्व हिंसा की पुरानी तस्वीर के साथ फेसबुक व व्हाट्स एप्प पर भड़काऊ पोस्ट डालकर माहौल बिगाड़ने का प्रयास कर रहे थे. इसलिए एहतियात के तौर पर जिले में डाटा इंटरनेट सेवा गुरुवार शाम से जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक के अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है. वहीं लगभग 24 घंटो से इंटरनेट सेवा ठप होने के कारण प्राइवेट व सरकारी ऑफिसों के ऑनलाइन कार्य बहुत ज्यादा प्रभावित हो रहे है. साथ ही इंटरनेट सेवा ठप होने से आम लोगों के दैनिक दिनचर्या में काफी असर देखा जा रहा है. देर शाम 6.30 बजे खबर लिखे जाने तक इंटरनेट सेवा पर रोक लगी हुई थी.

मधुबनी मीडिया की खबरों के लिए पेज Like करें.

आपको बता दें कि मधुबनी जिले के बाबूबरही प्रखंड क्षेत्र में दो गांव कुकरूपट्टी व खोजपुर कर बीच शिवलिंग पर दावे को लेकर उपजे विवाद ने बुधवार की रात को हिंसात्मक रूप ले लिया. महीनों से चले आ रहे है इस विवाद के बीच बुधवार रात को प्रशासन दल-बल के साथ खोजपुर पंहुचकर शिवलिंग को कब्जे में लेने गई थी. उसी दौरान ग्रामीणों के विरोध ने उग्र रूप ले लिया. जिसमें 5 पुलिसकर्मी सहित 1 ग्रामीण की मौत हो गई थी. जिससे आक्रोशित लोगों ने जेसीबी सहित 2 पुलिस वाहन वाहन व 2 बाइक को आग के हवाले कर दिया था.

Comments

Popular posts from this blog

कबड्डी टूर्नामेन्ट का होगा आयोजन :खेल

लव सेक्स और धोखा, भाजपा विधायक के भाई पर आरोप

मजनू मुक्त समाज बनाने में जुटा है हरलाखी विधानसभा : सामाजिक