Latest

मधुबनी एवं आसपास


01) CCTV कैमरा की नजर में रहेगा अब जिला समाहरणालय असामाजिक तत्वों पर रहेगा पैनी नजर ! जिला समाहरणालय केम्पस से इनदिनों लगातार बाइक की चोरी की घटना में इजाफा हुआ है ! लेकिन अब उन चोरों पर नजर रखने के लिए CCTV कैमरा लगा दिया गया है ! साथ ही परिसर में आने वाले बिचौलियों पर भी यह कैमरा नजर रखेगा ! कैमरा की मोनेटरिंग जिलापदाधिकारी स्वय करेंगे ! 

02) ISO मान्यता प्राप्त सदर अस्पताल पर साफ़ सफाई के लिए लाखो रूपये खर्च किये जाते है परन्तु सफाई के नाम पर यहाँ कुछ नहीं किया जाता है ! अस्पताल परिसर में चारो तरफ गंदगी फैला हुआ नजर आता है ऐसे में रोगी का हालत ठीक होने की वजाय और ख़राब होने लगता है !
03) मधुबनी के राजनगर अस्पताल जाने से पहले उसका हाल जान लीजिये ! यह अस्पताल खुद मरीज बन चुका है ! अस्पताल को खुद इलाज का जरुरत है ! यह राजनगर का दो मंजिला सुसज्जित अस्पताल है ! जहां सरकार के द्धारा मेंटेनेंस के नाम पर लाखों रुपया महीना खर्च किया जाता है ! पर इस अस्पताल में ना तो डॉक्टर है और ना ही कोई कर्मचारी है ! दिन के साढ़े बारह बज रहे जब हमने अस्पताल का हाल जानने के लिए अस्पताल में प्रवेश किया तो नजारा देखकर दंग रह गए ! अस्पताल में ना तो डॉक्टर मौजूद थे और ना ही कोई कर्मचारी मौजूद था ! पूरा अस्पताल परिसर खाली था ! अस्पताल में कुछ महिला को प्रसव के लिए लाया गया था जो ANM के भरोसे किया जा रहा था ! इन मरीजों के परिजन ने बताया की हमें अस्पताल से कोई भी दवाई नहीं मिला है ! सभी दवाई के अलावे दस्ताना तक बाहर से मंगाना पड़ा है ! एक परिजन ने बताया एक डॉक्टर आये हुए थे जो पता नहीं कहाँ गए !जदयू के श्रमिक प्रकोष्ठ के जिलाअध्यक्ष संजय कुशवाहा ने बताया की अस्पताल प्रभारी ड्यूटी पर नहीं आते है ! इस संबंध में जिलापदाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने बताया की हमने सिविल सर्जन से बात किया है ! डॉक्टर कुछ समय के लिए अस्पताल में मौजूद नहीं थे ! हम मामले की जांच कर रहे है ! एक तारिक से बायोमेट्रिक से सभी का हाजरी लगाने का निर्देश दिया गया है !

No comments