Latest

झंझारपुर एवं आसपास


राष्ट्रीय मध्यान भोजन रसोईया फ्रंट की बैठक प्रस्तावित हड़ताल को सफल बनाने का आह्वान बांटे गये आईडी कार्ड

झंझारपुर,सरफराज सिद्दीकी 
राष्ट्रीय मध्यान भोजन रसोईया फ्रंट के बैनर तले रविवार को झंझारपुर प्रखंड प्रांगण में रसोईयों की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष जूली देवी ने की। बैठक में आये 190 रसोईयों को फ्रंट द्धारा निर्गत आईडी कार्ड दिया गया। जिलाध्यक्ष ने कहा कि आगामी 6 अक्टूबर से तीन दिवसीय धरना प्रदर्शन कार्यक्रम पटना के गर्दनीबाद में प्रस्तावित है। सभी रसोईयों से पटना चलने की अपील की गई है। बताया गया कि हमें एक हजार नही सम्मानजनक जीने लायक राशि चाहिए। जिलाध्यक्ष ने कहा कि बिहार के 21 जिले में आयी बाढ के दौरान राहत कैम्प में सामुदायिक रसोई घर बनाया गया। अधिकांश रसोई घर स्कूल के भवनो में ही चलते रहे जहां हमारे रसोईया बहने प्रतिदिन कई हजार लोगो को गर्म भेजन देने का काम किया है ! अब सरकार भी संवेदनशील बने ! बैठक को फ्रंट के राष्ट्रीय सलाहकार श्यामा प्रसाद तिवारी,जिला उपाध्यक्ष उमेश चैधरी, रमन राय,ललित राम, सुमित सिंह, ब्रहमदेव सदा, हाजरा खातुन,रेखा देवी, सुनिता देवी,जानकी देवी, राधा देवी ,सुनिल लाल दास , बुचिया देवी, खुशबू कुमारी, आशा कुमारी आदि ने संबोधित किया।


मारपीट कर किया घायल और रुपये छीने मामला भैरवस्थान थाना क्षेत्र के रैयाम गांव का जख्मी अस्पताल में ईलाजरत
झंझारपुर अनुमंडल के भैरवस्थान थाना क्षेत्र के रैयाम बड़ही टोल के समीप एक सुवक को मारपीट कर रुपये छीन लेने का मामला सामने आया है। पिटाई से जख्मी हुए रैयाम गांव निवासी बाईस वर्षीय गौरव प्रकाश झा का इलाज अनुमंडलीय में चल रहा है। पुलिस को दिये बयान में जख्मी ने कहा कि गांव के ही शंभू पासवान के भगीना नीतीश पासवान उसे रोककर न सिर्फ उसकी पिटाई कर दी बल्कि दस हजार रूपया, चेन छीन लिया। विरोध करने पर चाकू से हमला कर दिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि फर्द बयान लेकर उचित काररवाई हेतु भैरवस्थान थाना पुलिस को भेजा जा रहा है। 

डीईओ के खिलाफ शिक्षक करेगें आंदोलन शिक्षक संघ की बैठक में डीईओ के विरुद्ध निंदा प्रस्ताव

बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ की बैठक रविवार को झंझारपुर बीआरसी भवन में हुई। बैठक में शिक्षको ने डीईओ के खिलाफ अपने आक्रोश का इजहार किया। बैठक की अध्यक्षता कर रहे प्रखंड अध्यक्ष मो. मुर्तजा ने कहा कि राज्य से शिक्षको को वेतन भुगतान के लिए आवंटन होने के बाद भी जिला शिक्षा पदाधिकारी द्धारा भूगतान में आना कानी  किया जा रहा है। कारण पुछने गये शिक्षको के साथ जाति सूचक शब्द के साथ अर्मयादित व्यवहार किया गया। बैठक में डीईओ के उक्त व्यवहार के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित किया। साथ ही निर्णय लिया गया कि जुलाई एवं अगस्त माह का एडवाइस अगर शीघ्र नही भेजा गया तो प्रखंड शिक्षक संघ बीआरसी झंझारपुर पर आंदोलन शुरु करेगे। बैठक में सचिव राम कुमार महतो, सुरेश पासवान, शंकर झा, विजय कांत झा, विष्णु कांत झा, प्रेम चन्द्र प्रसाद, शमशाद अहमद, श्रवण झा, राम प्रवेश महतो, प्रमोद राम, प्रशातं कुमार मंडल, रमाकांत राय, सत्य नारायण महतो, गणेश शर्मा, राम प्रसाद राम, अरुण झा, सहित अन्य लोग मौजूद थे।

मवेशी घर में लगी आग से दो घर जले गृहस्वामी समेत तीन गाय झूलसी भैरवस्थान थाना के हटाढ़ रूपौली गांव की घटना 

मवेशी को मच्छर के प्रकोप से दूर करने के लिए लगाये गये घूर से निकली चिंगारी ने दो घरो को जला डाला। घटना झंझारपुर अनुमंडल के भैरवस्थान थाना के लोहना उत्तर पंचायत स्थित हटाढ़ रूपौली गांव की है। आग लगने से विष्णुदेव साह का एक आवासीय घर तथा एक मवेशी का घर जल गया है !इस आग में बांधे गए तीन गाय सहित गृहस्वामी झुलस गए है ! घायलों का प्राथमिक उपचार गांव में ही किया गया है। वे खतरा से बाहर बताये जा रहे हैं। घटना रविवार देर रात की है। इस घटना में घर में रखा एक राजदूत बाईक भी जल गया है ! गृहस्वामी ने कहा कि यह आग रात करीब 11.30 बजे लगी जिसके बाद स्थानीय पडोसियों के मदद से आग पर किसी तरह काबू पाया गया !घटना के बाद मुखिया अशोक कुमार झा एवं अन्य पंचायत प्रतिनिधि हाल जानने को पुहंचे।

No comments