Latest

मधुबनी के सांसद हुकुमदेव नारायण यादव ने उपराष्ट्रपति उम्मीदवारी की जताई मंशा



मधुबनी : राष्ट्रपति चुनावी को लेकर देश की राजनितिक सरगर्मी तेज है वहीं उपराष्ट्रपति उम्मीदवारी को लेकर सभी दल अपना-अपना समीकरण बना रहे है. इसी बीच मधुबनी के बीजेपी सांसद हुक्मदेव नारायण यादव ने उपराष्ट्रपति उम्मीदवारी की मंशा जताई है. गुरुवार को डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जन्म दिवस सप्ताह के दौरान सीतामढ़ी पहुंचे मधुबनी सांसद हुक्मदेव नारायण यादव ने संवाददाता सम्मेलन में उपराष्ट्रपति की उम्मीदवारी की मंशा जाहिर की है, श्री यादव ने कहा कि पार्टी अगर उन्हें उम्मीदवार बनाता है तो उसका स्वागत है.

आपको बता दें की विगत कई महीनों से मधुबनी से बीजेपी के सांसद हुकुमदेव नारायण यादव का नाम उपराष्ट्रपति के संभावित उम्मीदवारों में चल रहा है. उपराष्ट्रपति चुनाव की अधिसूचना जारी होने के साथ ही उपराष्ट्रपति पद के लिये नामांकन पत्र दाखिल की प्रकिया जारी है. लेकिन अभी तक एनडीए और यूपीए ने अपना पत्ता नहीं खोला है. जबकि नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 18 जुलाई है. अब देखना यह होगा की संभावनाओं के बीच सांसद हुक्मदेव नारायण यादव के राष्ट्रपति पड़ की आकांक्षा को एनडीए मुकाम दे पाती है या राष्ट्रपति उम्मीदवार की तरह फिर से कोई नया चेहरा सामने आता है.  उन्होंने बताया कि यदि जरूरी हुआ तो उपराष्ट्रपति पद के लिये पांच अगस्त को चुनाव होगा.


मधुबनी मीडिया की खबरों के लिए पेज Like करें.

जानकारी हो की मौजूदा उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी का कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त हो रहा है. वह दो बार से इस पद पर हैं. राज्यसभा और लोकसभा के निर्वाचित और नामांकित सदस्य उपराष्ट्रपति का चुनाव करते हैं. गौरतलब है कि उपराष्ट्रपति राज्यसभा का पदेन सभापति भी होता है. इस समय दोनों सदनों की कुल सदस्य संख्या 790 है लेकिन कुछ सीट रिक्त हैं.

No comments