बारिश में जलमग्न हुआ भदुआर गांव, बच्चों को रिश्तेदार के यहां भेज रहे हैं परिजन


बिन्देश्वर चौधरी : अंधराठाढ़ी प्रखंड के रुद्रपूर थाना के भदुआर गांव महतो टोला में बारिश का पानी लोगों के घरों में घुस गया है. मानसून के दौरान इस समस्या से ग्रामीणों को हर साल जूझना पड़ता है. 
बताते चलें की भदुआर गांव का महतो टोला कमला बलान के पुर्बी तटबन्ध से सटा हुआ है. तटबंध के आधार की जड़ में यह टोला गहरे में बसा हुआ है. टोला की आबादी बहुत घनी है. पानी निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है. वर्षा का पानी जमा होकर लोगो के घर आंगन में घुस जाता है.  पानी जमा होने की समस्या करीब 15 वषों से बनी हुई है. पिछले साल तक टोला निवासी सामूहिक प्रयास से नाला बना कर पानी को बाहर निकाल देते थे. लेकिन इस बार ऐसा नहीं हो सका है. लोग अपनी निजी जमीन होकर पानी का बहाव नहीं होने दे रहे है.

इस बाबत ग्रामीण महावीर महतो, दामोदर महतो, अमरनाथ ठाकुर ने बताया की पानी निकासी की सामूहिक  पहल अब तक बिफल है. राम विलास महतो के आंगन में घुटने भर पानी जमा है. लक्ष्मी महतो के घर में पानी घुसा है. आगे और बारिश होने से स्थिति और बिगड़ सकती है. प्रशासन भी इस बाबत कुछ नहीं कर रहा है. स्थिति भयावह देख कुछ लोग बच्चों को अपने रिश्तेदारो के यहां भेजना शुरु कर चुके हैं.

मधुबनी मीडिया की खबरों के लिए पेज Like करें.


अगर और बारिश हुई तो कई घर धराशायी हो सकते हैं. जिससे बड़ी दुर्घटना की आशंका बनी हुई है. इस बाबत पूछने पर प्रखंड विकास पदाधिकारी आलोक कुमार शर्मा ने बताया की भदुआर के महतो टोला में जल जमाव की समस्या के सम्बन्ध में कोई आवेदन अब तक नहीं आया है. आने पर निदान का प्रयास किया जायेगा .

Comments

Popular posts from this blog

मजनू मुक्त समाज बनाने में जुटा है हरलाखी विधानसभा : सामाजिक

कबड्डी टूर्नामेन्ट का होगा आयोजन :खेल

लव सेक्स और धोखा, भाजपा विधायक के भाई पर आरोप