Latest

जिला टॉपर मो. तौशिफ ने बताया अपनी सफलता का राज


मैट्रीक की परीक्षा में टाॅप टेन की श्रेणी में मधुबनी जिले में छठा स्थान मो. तौशिफ को प्राप्त हुआ है. तौशिफ बेनीपट्टी प्रखंड के कछड़ा गांव निवासी अताउर रहमान का पुत्र है. तौशिफ ने प्रथम श्रेणी के साथ 433 अंक प्राप्त कर क्षेत्र का नाम रौशन किया है. मेधावी तौशिफ ने बताया कि वह आगे मेडिकल की पढ़ाई कर देश की सेवा करना चाहता है. 

तौशिफ बेनीपट्टी के श्री लीलाधर उच्च विद्यालय का छात्र है, व बेनीपट्टी के मां शारदे साइंस कोचिंग में पढ़ते हुए तौशिफ ने यह मुकाम हासिल किया है. तौशिफ अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता व शिक्षक मनोज कुमार को देते है. वह बताते है कि कोचिंग के संचालक व शिक्षक मनोज सर के कुशल मार्गदर्शन के बिना यह संभव नही था. साथ ही वह अपने से नीचे क्लास में पढ़ रहे छात्रों के लिए कहते है कि छात्रों को दवाब में आकर कभी नही पढ़ना चाहिए, जब भी पढ़े मन लगाकर पढ़ें. एक सप्ताह महीनों में भर दिन रात पढ़ने से कुछ नही जो सकता है, इसके परे छात्रों को 2 घन्टे ही सही लेकिन नियमित पढ़ना चाहिए. साथ ही अपने माता-पिता व शिक्षक के आज्ञा का पालन करने की आवश्यकता है, ऐसे में सफलता निश्चित मिलनी है. वहीं मां शारदे साइंस कोचिंग सेंटर बेनीपट्टी के संचालक सह शिक्षक मनोज कुमार ने बताया है कि मो. तौशिफ शुरू से ही लगनशील व मेधावी रहा है. वह शुरू से ही पठन पाठन को लेकर जागरूक रहा हैं, उसी का परिणाम आज सामने है. तौशिफ के इस सफलता से हमारे संस्थान का नाम रौशन हुआ है. आगे उन्होंने बताया कि इस बार उनके संस्थान के 87% छात्र सफल रहे है. जिनमें 97 छात्र प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुए है. 

छात्रों को किया गया पुरस्कृत
मां शारदे साइंस कोचिंग सेंटर के संचालक सह शिक्षक मनोज कुमार ने 433 अंक लाने वाले जिला टॉपर मो. तौशिफ, 424 अंक लाने वाले मो. परवेज, व साजदा परवीन को संस्थान के तरफ स अवार्ड देकर सम्मानित किया. साथ ही सभी सफल छात्र-छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना की.

No comments