Latest

नैंसी हत्याकांड के मुख्य आरोपी राघवेंद्र व पंकज की हुई कोर्ट में पेशी


बिहार के मधुबनी जिले के बहुचर्चित नैंसी हत्याकांड में अभी कई खुलासे होने बांकी है. जिसकी जानकारी मीडिया को देते हुए एसपी दीपक बर्णवाल ने एसआईटी की जांच के संदर्भ में कहा है कि अभी जांच पूरी नहीं हुई है. इस कांड में अभी कई करीबी लोगों की गिरफ्तारी होने की संभावना है. इस हत्याकांड में पुरुष के साथ साथ महिला सदस्यों की भूमिका भी है. जिन्हें जल्द से जल्द जांचोपरान्त गिरफ्तार कर लिया जाएगा. वहीं एसआईटी की जांच में हत्याकांड के मुख्य आरोपी बनाए गए नैंसी के चाचा राघवेन्द्र झा व पंकज झा को बुधवार को झंझारपुर कोर्ट में एसीजेएम द्वितीय शिव प्रसाद शुक्ल के न्यायालय में पेश किया गया. जिसके बाद दोनों को जेल भेज दिया गया.  

वहीं दूसरी तरफ एसआईटी की रिपोर्ट में राघवेन्द्र झा व पंकज झा को आरोपी बनाये जाने के बाद नैंसी के पिता रविंद्र झा व अन्य परिजनों ने एसआईटी की रिपोर्ट को मानने से इंकार कर दिया है. नैंसी के पिता रविंद्र झा का कहना है कि यदि राघवेंद्र व परिवार के अन्य लोग नैंसी की हत्या में शामिल होते तो सब चुप हो जाते. लेकिन हम सभी लोग मामले में सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा की साजिश के तहत परिवारवालों को ही फंसाया जा रहा है. प्रशासन मामले की लीपापोती करना चाह रही है. 

वहीं जिला प्रशासन ने परिवार के सदस्यों के मुताबिक महादेवमठ स्थित नैंसी के पिता रविंद्र झा के घर की सुरक्षा भी बढ़ा दी है. एसपी बर्णवाल ने कहा कि परिवार वालों को पूरी तरह जांच में सहयोग करनी चाहिये. इस प्रकरण में शुरू से ही कुछ करीबी लोग संदेह के दायरे में रहे हैं. साथ ही हत्या के मूल कारणों के संदर्भ में उन्होंने कहा कि नैंसी की बुआ रानी (काल्पनिक नाम) की शादी को रोकने के अलावे कोई और भी कारण हो सकते हैं. पुलिस हर पहलू की बारीकी से जांच कर रही है. 

पुलिस के दावों के अनुसार नैंसी हत्याकांड में बांकी सभी संलिप्तों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा. जिसके बाद उम्मीद की जा रही है कि परिजनों द्वारा दर्ज प्राथमिकी के अनुसार कथित आरोपी लालू झा और पवन झा को इस केस से जल्द ही रिहा कर दिया जाएगा. जिसका मुख्य आधार एसआईटी राघवेन्द्र झा के बयान व पेट्रोल पंप पर काम कर रहे लालू झा की मिली वीडियो फुटेज को बना सकती है.

No comments