सावधान! निर्वाचन कार्यो में थोड़ी सी भी लापरवाही बरते तो नप जाएंगे*



 *अपने कर्मियों की सूची नही भेजने वाले कई कार्यालय प्रधानों से शोकाज*

*मधुबनी मीडिया डेस्क* मधुबनी जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा ने आगामी लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवं भयमुक्त वातावरण में सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने हेतु  कोषांगों के वरीय एवं नोडल अधिकारियों के साथ बैठक कर कई आवश्यक निर्देश दिया।  

  कार्मिक कोषांग की समीक्षा के क्रम में जिलाधिकारी ने कार्मिक कोषांग के नोडल अधिकारी को निर्देश दिया कि अभी तक अपने कर्मियों की सूची नही भेजने वाले सभी कार्यालय प्रधानों से स्पष्टीकरण पूछे। उन्होंने कहा की सभी कार्यालय प्रधान यह प्रमाण पत्र देंगे कि कोई भी कर्मी छूटा नही है। उन्होंने कहा कि निर्वाचन कार्यो में थोड़ी भी लापरवाही या शिथिलता बर्दाश्त नही की जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी कोषांग के वरीय एवं नोडल पदाधिकारी भारत निर्वाचन आयोग से प्राप्त सभी दिशा निर्देशों को अनिवार्य रूप से पढ़े। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने आदर्श आचार संहिता का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित कराने हेतु कोषांग के नोडल अधिकारी अभी से ही सभी तैयारी कर लेने का निर्देश दिया।

आदर्श आचार संहिता का पालन सुनिश्चित कराने हेतु प्रेस नोट जारी होने के साथ ही सतत भ्रमणशील रहने तथा मतदान के पूर्व, मतदान के दिन एवं मतदान बाद के कार्य एवं दायित्व के संदर्भ में सेक्टर पदाधिकारी को विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराने का निर्देश । वाहन की आवश्यकता का आकलन एवं उपलब्धता को लेकर डीटीओ का कई निर्देश भी दिए। उन्होंने अभ्यर्थी व्यय कोषांग को फ्लाइंग स्क्वाड टीम तथा स्टेटिक सर्विलांस टीम अविलम्ब गठित करने का निर्देश दिया। भेद्यता मानचित्रण, क्रिटिकल एवं संवेदनशील मतदान केंद्रों की पहचान,पोलिंग पार्टी  डेस्पैच सेंटर आदि की स्थिति स्पष्ट करने हेतु प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने मतदान केंद्रों पर सभी मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराने हेतु पुरुष शौचालय, महिला शौचालय, पेयजल हेतु चापाकल, विद्युत व्यवस्था, रैंप ,शेड आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने  का निर्देश दिया।

 *जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने जिला स्वीप प्लान एवं स्वीप कैलेंडर के अनुसार लगातार मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन करने का निर्देश* दिया।

उन्होंने निर्देश दिया कि शत-प्रतिशत ईपिक कार्ड का वितरण सुनिश्चित कर ले।

Post a Comment

0 Comments