तो क्या नीतीश के जाने से महागठबंधन मजबूत ही होगा

 




*मिथिलांचल में माले की अगुवाई में लाल झंडा की बढ़ रही दावेदारी 

*माले नगर में बनेगा रेणु-नागार्जुन सभागार 

मधुबनी डेस्क: भाकपा माले जिला कमिटी की बैठक माले नगर में जिला सचिव ध्रुव नारायण कर्ण की अध्यक्षता में हुई।बैठक को संबोधित करते हुए पार्टी पोलित ब्यूरो के सदस्य सह मिथिलांचल प्रभारी धीरेंद्र झा ने कहा कि मोदी सरकार का अंतरिम बजट मजदूर-किसान विरोधी अदानियों-अंबानियो का है।सबको पक्का मकान देने,वृद्धों को पेंशन देने,मनरेगा में काम के दिन और मजदूरी बढ़ाने से सरकार मुकर गई है।स्कीम वर्कर्स-आंगनबाड़ी,रसोईया,आशा,ममता के मानदेय बढ़ाने की चिरलंबित मांगों की एकबार फिर उपेक्षा हुई है।मोदी सरकार कह रही है कि आधे पेट खाकर काम करो,बीमार पड़ोगे तो आयुष्मान भारत के तहत इलाज किया जायेगा।



नीतीश कुमार के एकबार फिर पलटी मारने पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दलित-गरीबों के मुद्दे और संविधान को तहस नहस करने के संघी एजेंडा के प्रति अगंभीर थे,इसलिए उनके जाने से महागठबंधन और मजबूत होगा। नौकरी देने के अभियान पर ब्रेक लगाने का बदला बिहार के छात्र-नौजवान , भाजपा जेडीयू से लेंगे।रेलवे,बैंक,सेना,सेंट्रल स्कूल,नवोदय विद्यालय,केंद्र विश्विद्यालयों सहित विभिन्न विभागों में लाखों पद खाली हैं,लेकिन मोदी सरकार भर्ती पर रोक लगाई हुई है।



बैठक में बोलते हुए माले राज्य स्थाई समिति के सदस्य बैद्यनाथ यादव ने कहा कि लाल झंडा आंदोलन की मजबूती से ही दलितों वंचितों को न्याय मिलेगा।मिथिलांचल में माले की अगुवाई में लाल झंडा की दावेदारी बढ़ रही है। मौके पर जिला सचिव ध्रुव नारायण कर्ण ने कहा कि लौकही के भुतहा में बाबा साहेब अंबेडकर की मूर्ति का अनावरण सभा होगी।फरवरी के अंतिम सप्ताह में जिला स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन होगा जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य को आमंत्रित किया जायेगा।आगे उन्होंने कहा कि माले नगर में " रेणु नागार्जुन सभागार" बनेगा।

     बैठक को उत्तीम पासवान, श्याम पंडित, मदन चंद्र झा,बिशंम्भर कामत,योग नाथ मंडल, महाकांत यादव, शांति सहनी,योगेन्द्र यादव आदि ने संबोधित किया.

Comments

Popular posts from this blog

लव सेक्स और धोखा, भाजपा विधायक के भाई पर आरोप

कबड्डी टूर्नामेन्ट का होगा आयोजन :खेल

मजनू मुक्त समाज बनाने में जुटा है हरलाखी विधानसभा : सामाजिक