Latest

मधुबनी एवं आसपास


मधेपुर  
03 नवम्बर को हुए डैकती मामले में पुलिस ने किया फॉरेंसिक जांच डॉग स्क्वाड से अपराधी को तलाशने का किया प्रयास ! मामला मधेपुर थाना क्षेत्र के ड्योढ़ी का है ! 03 नवम्बर की रात में अपराधियों ने दम्पति को बंधक बना कर लाखों का संपत्ति लूट लिया था ! अपराधियों का टोह लेने के लिए मधुबनी पुलिस का फॉरेंसिक टीम ने घटना स्थल का जायजा लिया है साथ ही डॉग स्क्वाड के द्धारा अपराधियों का भी तालास करने का प्रयास किया गया है ! हालांकि डॉग स्क्वाड टीम को कोई ख़ास सफलता नहीं मिला लेकिन मधुबनी पुलिस अपराधियों को पकड़ने में कोई कसर छोड़ना नहीं चाहती है !

बिस्फी 
बाढ़ राहत नहीँ मिलने से आक्रोशित ग्रामीणों मे प्रखंड कार्यालय मे हंगामा किया है !मामला बीस्फी प्रखंड का है जहा भोजपन्डौल पंचायत के सैकड़ो महिलाओं ने जमकर हंगामा किया .महिलाओं का आरोप है की उन्हें बाढ़ राहत के मिलने वाले सहायता राशि नहीँ दिया गया है जबकि पैसे वालों को सहायता राशि को मुहैया कराया जा रहा है !

बाबूबरही
बाबूबरही थाना के पिपराघाट कमला नदी संगम तट पर 70 वर्ष से लगातार धूम-धाम से पूजा का आयोजन किया जाता है | मधुबनी जिले के कई प्रखंड के लोग यहाँ स्नान करने पहुंचते है और पूर्णिमा के अहले सुबह से दुबकी लगते है ! पिपराघाट चौक पर भक्त हनुमान मंदिर के परिसर में शिव पार्वती सहित अन्य देवी देवताओ की प्रतिमा को पूजा अर्चना करते है | समिति सदस्यों ने बताया की मेला में मुख्य रूप से तेजपात,सरर,घरेलू सामग्री एवं कृषि उपकरण की बिक्री होती है | 

हरलाखी 
शराब बंदी में अब सहयोगी राजनितिक पार्टी ही खलल डाल रही है ! मामला हरलाखी थाना क्षेत्र के गंगौर पंचायत का है !यहां रालोसपा नेता के घर से भारी मात्रा में शराब बरामद हुआ है ! शराब रालोसपा के किसान प्रकोष्ठ के प्रखंड अध्यक्ष गुलाब महतो के घर से बरामद हुआ है ! हालांकि छापेमारी के दौरान गुलाब महतो भागने में सफल रहा ! पुलिस गुलाब महतो के घर से दो कार्टून शराब बरामद किया है जिसे जप्त कर आगे की कारवाई के लिए हरलाखी थाना ले जाया गया है !

मंत्री विनोदनरायण झा 
मधुबनी सर्किट हाउस में सम्बाददाता को सम्बोधित करते हुए मंत्री विनोदनरायण झा ने बताया की हमने बिहार को आर्सेनिक मुक्त राज्य बनाने लक्ष्य रखा है और इसके लिए हम कृत संकल्पित है ! 2018 तक बिहार के सभी गांव में आर्सेनीक मुक्त पानी सप्लाई की व्यवस्था कर लिया गया है ! हमने अब एक नया प्लान बनाया है इसके तहत अब वार्ड स्तर के टेंडर होंगे और उन वार्ड के ठीकेदार को नल लगाने के साथ साथ पांच वर्ष तक मेन्टेन्स का भी जिम्मेवारी दिया जाएगा ! नलों से आर्सेनिक मुक्त पानी सप्लाई किया जाएगा ! पुराने टेंडर का भी हम समीक्षा कर रहे है ! और उनके मेंटेनेंस का भी व्यवस्था करेंगे !

No comments