Latest

हरलाखी एवं आसपास

 
पतंजलि स्टोर के नाम पर 10 लाख की ठगी :साइबर क्राइम 
रंजीत मिश्र :बासोपट्टी 
पतंजलि स्टोर खोलने के नाम पर 10 लाख रुपये की ठगी की मामला प्रकाश में आया है मामला बासोपट्टी प्रखंड के सिरियापुर गॉव का है। राघव कुमार मिश्र ने पतंजलि स्टोर खोलने के लिए ऑनलाइन अप्लाई किया था जिसके बाद उन्हें रिप्लाई कर पैसे जमा करने के लिए कहा गया और उन्होंने बताये गये पते पर बैंक से आरटीजीएस के माध्यम से चार बार मे करीब 10 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए उन्हें सक उस वक्त हुआ जब उनसे एक बार फिर पैसा माँगा गया ! इसके बाद जब उन्होंने पतंजलि कंपनी हरिद्धार में जानकारी ली तो मामला पूरी तरह फर्जी निकला। उन्होंने ट्रांसफर किये गए खाते की पुनः जांच की तो उसमें से सभी राशि की निकासी कर लिया गया है !जिसके बाद फोन पर कान्टेक्ट करने पर एक लाख 60 हजार रुपये की फिर मांग की जा रही है ! इस बावत उन्होंने बासोपट्टी थाना में प्राथमिकी दर्ज की है। उन्होंने हस्थान्तरण किये गए खाता सहित अन्य कागजात भी जमा किये है। थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है। जल्द ही मामला का उद्धभेदन कर लिया जाएगा !थाना क्षेत्र में साइबर क्राइम का स्टोर खोलने के नाम पर ठगी करने का यह पहला मामला प्रकाश में आया है !

बेकाबू टेंपो के ठोकर से महिला जख्मी रेफर : दुर्घटना 
 
बासोपट्टी थाना क्षेत्र के बासोपट्टी उमगांव मुख्य सड़क पर बिटहर मुसहरी टोल के नजदीक बेकाबू टेंपो की ठोकर से एक 65 वर्षीय महिला गंभीर रूप से जख्मी हो गई है. जख्मी महिला की पहचान हरलाखी थाना क्षेत्र के बिटहर भगता टोल निवासी मकिया देवी के रूप में की गई है. परिजनो ने जख्मी महिला को इलाज के लिए उमगांव पीएचसी में भर्ती कराया. जहां महिला का स्थिति नाजुक बना हुआ है ! नाजुक स्थिति को देखते हुये डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद डीएमसीएच रेफर कर दिया. परिजनों ने बताया कि महिला सड़क किनारे चाय की दुकान करती है . जहां बेकाबू टेंपो चालक ने महिला को ठोकर मार दिया और मौके पर टेंपो छोड़  फरार हो गया.

दो सौ बोतल नेपाली देसी शराब व बाइक जब्त तस्कर फरार :तस्करी 

हरलाखी थाना क्षेत्र के गंगौर पंचायत अंतर्गत कमतौल चौक के नजदिक बुधवार की सुबह  हरलाखी थाना पुलिस ने 2 सौ बोतल नेपाली शराब व बाइक जब्त किया है. हालांकि बाइक सवार अँधेरे का फायदा उठाते हुए पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहा. मिली जानकारी के अनुसार हरलाखी थाना पुलिस को गुप्त सुचना मिली थी की एक शराब कारोबारी के द्धारा बाइक पर नेपाल से शराब लेकर कमतौल चौक के रास्ते गंगौर के तरफ तस्कर जा रहा है. सुचना मिलते ही हरलाखी थाना के एएसआई अनिल कुमार पुलिस बल के साथ पहुंचे पुलिस को आता देख कर तस्कर शराब व बाइक छोड़ कर मौके से फरार हो गया. हरलाखी पुलिस ने शराब व बाइक को जब्त कर लिया है ! इस संबंध में थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि अज्ञात बाइक सवार के विरुद्ध थाना कांड संख्या 158/17 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर अभियुक्त को पहचान कर गिरफ्तारी के लिए कारवाई की जा रही है.

बिजली चोरी की प्राथमिकी दर्ज :जुर्म 

हरलाखी प्रखंड क्षेत्र में बिजली विभाग के सहायक विधुत अभियंता शुधांसु कुमार के नेतृत्व में कनीय अभियंता राम लखन राम ने बिजली चोरी को रोकने के लिए छापेमारी का अभियान चलाया है. इस दौरान खिरहर थाना क्षेत्र के हिसार गांव में बुनियादी विधालय के नजदीक एक उपभोक्ता नन्द कुमार साह के द्धारा मीटर से पहले बाईपास कर बिजली चोरी करते हुये पकड़ा गया. कनीय अभियंता ने बताया कि उक्त उपभोक्ता के द्धारा बिजली की चोरी कर विभाग को करीब 20 हजार रूपये की क्षति पहुंचाई गई है. उन्होंने कहा कि वरीय पदाधिकारी के निर्देशानुसार छापेमारी करने का अभियान चल रहा है जो अभी जारी रहेगा. इस संबंध में खिरहर थानाध्यक्ष शैलेश कुमार झा ने बताया कि विधुत कनीय अभियंता के लिखित आवेदन पर उपरोक्त उपभोक्ता के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की जा रही है. छापेमारी दल में पदाधिकारी के अलावे उचित महतो, भगीरथ झा, अविनाश पांडेय, लोचन यादव, बिरेंदर महतो शामिल थे.

No comments