Latest

प्रेम प्रंसग में महिला की गला रेतकर हत्या, सड़क जाम


रंजीत मिश्रा : बीती रात मधुबनी जिले के रहिका थाना क्षेत्र में महिला की गला रेतकर हत्या कर दी गई. मामला रहिका थाना क्षेत्र के धौनकी गांव का है. 
मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ है. मिली जानकारी के अनुसार मृतक महिला के पुत्र लालबाबू का गांव के ही एक लड़की के साथ प्रेम प्रंसग का मामला सामने आया था. जिसमें लड़की के गर्भवती होने के बाद वाद-विवाद ने उग्र रूप ले लिया था. जिसके बाद पीड़ित गर्भवती लड़की के परिजनों ने कोर्ट का सहारा लिया था, जिसमें प्रेमी युवक लालबाबू को कोर्ट की कार्रवाई में जेल हुई थी. फिर बाद में लालबाबू को शर्तों पर जमानत दी गई थी, जिसमें पीड़ित लड़की को घर में रखना था या मुआवजा के रूप में ढाई लाख रुपया देना था. लेकिन इसी बिच पारिवारिक तकरार में लालबाबू जमानत पर छुटने के बाद अपनी प्रेमिका को दो महीने घर में भी रखा, लेकिन दो महीने बाद फिर उसे घर से निकाल दिया. जमानत की शर्तों के अनुसार 15 जून तक लालबाबू को ढाई लाख रुपैया प्रेमिका के पक्ष को दिए जाने वाली राशी नहीं दे  सका. लोग दबे मुंह यह भी बता रहे है की लालबाबू व पीड़ित लड़की के शादी के बिच मृतक महिला ही बाधक थी, जिसनें दोनों के रिश्ते को शुरू से ही नकार रही थी. पीड़ित लड़की के परिजन मुआवजे की राशी ढाई लाख रुपैया मिलने का इंतज़ार कर रहे थे. लड़की के परिजन ने बताया गया की उस राशी से लड़की की शादी किसी अन्य जगह करने की बात वो लोग कर रहे थे. क्योंकि लालबाबू व लालबाबू के परिजनों ने पीड़ित लड़की को घर में रखने से साफ़ मना कर दिया था.  

लेकिन इसी बिच बीती रात लालबाबू की माँ सुनीता देवी की गला रेतकर हत्या कर दी गई. मृतक महिला के पुत्र लालबाबू ने हत्या का आरोप अपने प्रेमिका के पिता व अन्य परिजनों को नामजद आरोपी बनाया है. पड़ोसियों के अनुसार बीती रात लालबाबू व उसकी माँ सुनीता देवी में किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था. वहीं पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रात में ही महिला की गला रेतकर हत्या कर देने की जानकारी मृतक महिला के पुत्र लालबाबू ने पुलिस को दे दिया, जिसके बाद रात में ही शव का पोस्ट-मार्टम भी कर दिया गया. इतना कुछ होने के बाद भी इसकी भनक लालबाबू के पड़ोसियों को भी नहीं लगी. वहीं आज सुबह अचानक हत्या से आक्रोशित ग्रामीणों ने पोस्टमार्टम किये हुए महिला के शव को रहिका-मधुबनी मुख्य पथ को जाम कर दिया. जिसके कारण दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई. महिला का शव सड़क पर रख लोग नामजद आरोपियों की त्वरित गिरफ्तारी की मांग को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे थे. मामले की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पंहुची प्रशासन सड़क जाम कर रहे आक्रोशित लोगों को समझाने का प्रयास करती रही. वहीं प्रदर्शनकारियों के मांग के पर पुलिस नामजद आरोपियों के गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह छापेमारी कर रही है.

No comments