हाईकोर्ट के आदेश के बाद बेनीपट्टी में मतदान से कुछ घंटे पहले चुनाव पर लगी रोक


राहुल झा : गुरुवार को जिले के छह प्रखंडों में सम्पन्न हुए प्रथम चरण के तहत प्रखंड स्तरीय मत्स्यजीवी सहयोग के मतदान के उस समय उहापोह की स्थिति बन गई जब बेनीपट्टी प्रखंड में मतदान की तैयारियों के बीच सैकड़ों मतदाताओं के नाम विलोपित करने के आलोक में उच्च न्यायालय के आदेश आने के बाद चुनाव स्थगित कर दिया गया. मतदान में 11 सदस्यीय कार्यकारिणी के साथ साथ अध्यक्ष, सचिव और कार्यकारिणी सदस्यों पदों के  लिए मतदान होना था. 

अब बेनीपट्टी में दूसरे चरण में 10 जुलाई को मतदान कराया जाएगा. गुरुवार को सम्पन्न होने वाले मतदान के लिए पीठासीन पदाधिकारी, वरीय दंडाधिकारियों, पुलिस पदाधिकारियों एवं पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति भी की गई थी. इसके अलावा सेक्टर पदाधिकारियों, पुलिस पदाधिकारियों, सशस्त्र बलों की भी प्रतिनियुक्ति की गई थी. लेकिन ऐन वक्त पर मतदान की तैयारियों के बीच कोर्ट के आदेश के बाद निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ डॉ. अभय कुमार ने चुनाव स्थगित करने की जानकारी दी.

जिसके बाद सुबह से ही मतदान के लिए जुट रहे मतदाताओं में उहापोह की स्थिति बनी रही. मतदान के लिए गांधी स्मृति भवन, इंदिरा आवास कार्यालय व मनरेगा कार्यालय के समीप कुल 3 मतदान केंद्र बनाये गए थे. जहां सुबह से ही मतदाताओं की भीड़ जुटनी शुरू हो गई थी. चुनाव स्थगित होने की जानकारी मिलने के बाद प्रखंड कार्यालय में काफी गहमागहमी देखी गई.


मधुबनी मीडिया की खबरों के लिए पेज Like करें.

वहीं सूत्रों के अनुसार विलोपित मतदाताओं को जोड़कर नए मतदाता सूची बनाये जाने के उपरांत नामांकन भी रद्द किया जा सकता है. ताकि संसोधित मतदाता सूची में जोड़े गए नए मतदाता भी चुनाव में अपनी उम्मीदवारी पेश कर सकें.

Comments

Popular posts from this blog

कबड्डी टूर्नामेन्ट का होगा आयोजन :खेल

मजनू मुक्त समाज बनाने में जुटा है हरलाखी विधानसभा : सामाजिक

लव सेक्स और धोखा, भाजपा विधायक के भाई पर आरोप