लूट की फर्जी कहानी गढ़ने वाले फाइनेंस कर्मी सहित दो गिरफ्तार, मधुबनी पुलिस ने महज 18 घंटे में फर्जी लूट की घटना का किया भंडाफोड़



*मधुबनी मीडिया डेस्क* 

मधुबनी के एसपी सुशील कुमार ने कहा कि फाइनेन्स कर्मी सरोज कुमार पिता-राजकिशोर राय, सा.-भड़वारी, थाना बेलसंड, जिला-सीतामढी,  जो आर0बी0एल0 कम्पनी में पैसा कलेक्शन का काम करते है, के द्वारा बेनीपट्टी थानाध्यक्ष को आवेदन दिया गया कि दिनांक-14.02.24 को समय करीब पौने पाॅच बजे शाम में बेनीपट्टी थानान्तर्गत ग्राम रजवन-मेघवन मुख्य पथ के सुनसान जगह पर इनके बैग में रखा दो लाख सात सौ रूपया नगद, सेमसंग कम्पनी का टैब, मोबाईल, लाल रंग के अपाची मोटरसाईकिल पर सवार दो अपराधकर्मी द्वारा छीन लिये हैं। जिसके आधार पर बेनीपट्टी थाना कांड सं0-31/24, दिनांक-15.02.24, धारा-392 भा0द0वि0 के अन्तर्गत अज्ञात अभियुक्तों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज किया गया। 

एसपी ने कहा कि लूट की घटना का उद्भेदन एवं संलिप्त अपराधकर्मियों की गिरफ्तारी एवं लूटे गये सामानों की बरामदगी हेतु अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, बेनीपट्टी के नेतृत्व में विशेष टीम गठित कर आवश्यक कार्रवाई करने हेतु निर्देश दिया गया। एसपी ने यह भी कहा कि घटना के संबंध में वादी द्वारा अलग-अलग बयान दिये जाने से विशेष टीम में शामिल पुलिस पदाधिकारी को लूट की घटना की सत्यता के संबंध में शंका हुई। तत्पश्चात् तकनीकी शाखा एवं अन्य मानवीय सहयोग के आधार पर विशेष टीम के द्वारा साक्ष्य संकलन किया गया, जिससे पता चला कि वादी द्वारा ही कलेक्शन का रूपया हजम करने की नियत से झूठी कहानी बनाई गई। पुलिस द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने पर वादी ने अपना अपराध स्वीकार करते हुए बताया कि कलेक्शन का सारा पैसा हजम करने के नीयत से वह अपने ममेरा भाई सुरज कुमार को अपने पास बुलाकर कलेक्शन का सारा पैसा दे दिया तथा थाना में जाकर थानाध्यक्ष को झूठा आवेदन देकर केस दर्ज करवा दिया।

अभियुक्त-01.वादी सरोज कुमार पे0-राजकिशोर राय सा0-भड़वारी, थाना बेलसंड, जिला- सीतामढी 02.वादी के ममेरा भाई सुरज कुमार पे0-रामबाबु राय सा0-कल्याणपुर, थाना-औराई, जिला- मुजफ्फरपुर को तथाकथित लूट की राशि, टैब एवं मोबाईल के साथ गिरफ्तार किया गया। 


मधुबनी पुलिस के द्वारा महज 18 घंटा के अंदर लूट की घटना का सफल उद्भेदन करते हुए संलिप्त 02 अपराधकर्मियों की गिरफ्तारी, तथाकथित लूटे गये रूपये एवं सामानों की बरामदगी किया गया। 

 

गिरफ्तार अपराधकर्मीं का नाम, पता एवं आपराधिक इतिहास के लिए अन्य थानों/जिलों से संपर्क किया जा रहा है।


बरामद सामानों की विवरणी:-

01. तथाकथित लूटी गई रूपया -1,68000/-

02. तथाकथित लूटी गई टैब       -01

03. तथाकथित लूटी गई वादी का मोबाईल       -01


विशेष टीम के सदस्यों का नाम:-

01. सुश्री नेहा कुमारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, बेनीपट्टी।

02. पु0नि0-सह-थानाध्यक्ष गौतम कुमार, बेनीपट्टी थाना।

03. परि0पु0अ0नि0 अभिषेक कुमार, बेनीपट्टी थाना।

04. परि0पु0अ0नि0 संतोष कुमार, बेनीपट्टी थाना।

05. पुलिस निरीक्षक अजीत प्रसाद सिंह, प्रभारी तकनीकी कोषांग।

06. सिपाही/891 सुरेश कुमार, तकनीकी कोषांग,

07. सिपाही/342 मनोहर कुमार, तकनीकी कोषांग।

Post a Comment

0 Comments