Latest

एक रात में चार घरों में चोरी, दहशत में ग्रामीण


झंझारपुर (मधुबनी), सरफराज सिद्दीकी : झंझारपुर अनुमंडल के अंधराठाढ़ी थाना क्षेत्र स्थित  ठाढ़ी गाँव मे मंगलवार की रात एक साथ चार घरों में चोरी की घटना को चोरों ने अंजाम दिया. लाखों रूपये की परिसम्पति चोरी होने की खबर है. सभी घरों से हजारों की नगदी आभूषण समेत अन्य कीमती सामानों को चुराकर ले जाने में सफल रहे. घटना की जानकारी मिलते ही अंधराठाढ़ी थानाध्यक्ष रंजीत कुमार महतो दलबल के साथ  पहुंचकर घटना स्थल  की जांच शुरू कर दी है.
प्राप्त जानकारी के मुताबिक मंगलवार की देर रात चोरों ने योगेंद्र झा  प्रमोद राम और रामदेव राम के घरों में दरवाजे की कुण्डी काटकर घर में प्रवेश कर चोरी को अंजाम दिया. चोरी में हजारों की नगदी समेत सोने चाँदी के कीमती आभूषण कपड़ा बर्तन आदि चुराने में सफल रहे. गृह स्वामी ने बताया कि चोर काफी शातिर था, चोरी को अंजाम देने से पूर्व अगल बगल के घरों में  लोग सोये हुए थे उसे बाहर से घर की कुण्डी बंद कर दिया था. जिस घर में लोग नही सोये हुए थे, उस घर की कुण्डी काट कर घर में घुस कर घर में रखे चदरे का बक्सा और अलमीरा तोड़ कर घटना को अंजाम दिया. इसके अलावा चोरों ने दो और जगह बबुआ झा और विनोद मंडल के घरों में भी चोरी करने की कोशिश की मगर असफल रहे.

बताते चलें कि इलाके में सामूहिक चोरी की ऐसी कितनी वारदातें अब तक हो चुकी हैं. मगर पुलिस को एक भी जगह सफलता हाथ नही लगी. एक भी चोर अब तक नही धराया.
एक ही रात में चार घरों में चोरी की घटना से इलाके में डर एवं भय का माहौल है. लोगों को शक है की इन सब चोरी में कुछ स्थानीय संलिप्तता भी हो सकती है. पूर्व जिला पार्षद गणपति झा के मुताबिक इस तरह की घटना बिना स्थानीय संलिप्तता के संभव नही है. चार-चार जगहों पर चोरी की वारदात हुई और लोगों को भनक तक नहीं लगी. पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है.

No comments