दर्द एक को हो तब न कहें इसे होता है


 

मधुबनी डेस्क: जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा ने समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित "जनता के दरबार मे जिलाधिकारी" कार्यक्रम में आये 175 परिवादियों से मिलकर उनकी समस्यायों को सुना, जिसमें कई मामलों में स्वयं सबंधित  पदाधिकारियो से दूरभाष पर बात कर त्वरित  निष्पादन का निर्देश दिया,शेष आवेदनों को संबधित विभाग के पदाधिकारियों को ससमय निष्पादन को लेकर अग्रसारित कर कृत करवाई से अवगत कराने का निर्देश दिया।



 *प्राप्त शिकायतों में भूमि अतिक्रमण , भूमि विवाद,नल-जल योजना,आपसी विवाद,जनवितरण आदि से संबधित   मामले सबसे अधिक पाए गए। इसके अतिरिक्त समाजिक सुरक्षा योजना,  बाल विकास परियोजना,शिक्षा सहित अन्य  कार्यालय में लंबित मामले भी प्राप्त हुए।*



 *शिकायत कर्त्ता सरदार हरिवंशी, प्रखण्ड- मधवापुर ग्राम साहरघाट के द्वारा जमीन विवाद से संबंधी मामला  को लेकर शिकायत किया गया । प्रखण्ड~बाबूबरही ग्राम-दुदाही के निवासी देवेंद्र राय के द्वारा निजी जमीन दखल कब्जा कर लेने के संबंध में  शिकायत किया। प्रखंड~राजनगर  ग्राम ~बेल्हवार  के निवासी मो. वजीर  ने सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर लेने  से संबधित शिकायत किया गया। जिलाधिकारी ने न केवल आए हुए परिवादियों की समस्याओं को सुना बल्कि, उन समस्याओं के संदर्भ में संबंधित अधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश भी दिए। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्राप्त जनशिकायतों को पूरी गंभीरता से लेकर सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ उसका त्वरित निष्पादन करे। इस अवसर पर संतोष कुमार,अपर समाहर्ता,आपदा,प्रभारी पदाधिकारी,जिला राजस्व,मयंक सिंह, प्रभारी पदाधिकारी,जिला विधि शाखा सहित कई अधिकारी भी उपस्थित थे।

Comments

Popular posts from this blog

लव सेक्स और धोखा, भाजपा विधायक के भाई पर आरोप

कबड्डी टूर्नामेन्ट का होगा आयोजन :खेल

मजनू मुक्त समाज बनाने में जुटा है हरलाखी विधानसभा : सामाजिक