Latest

गुजरात के मुख्य सचिव डा. जे. एन. सिंह 23 मार्च को पहुंचेगे मधुबनी, कई निर्धारित कार्यक्रमों में होंगे शामिल


न्यूज़ डेस्क ,पटना 
गुजरात के मुख्य सचिव डाक्टर जगदीप नारायण सिंह मधुबनी आ रहे हैं, जहाँ वो अपने पैतृक गाँव सिमरी राजनगर में होने वाले कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे !जगदीप नारायण सिंह सिमरी डयोढ़ी के प्राचीन राम जानकी मंदिर में प्रतिमा का प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में भाग लेंगे ! 23, 24, एवं 25 मार्च को बनारस से आये पंडितो के द्वारा श्री राम जानकी प्रतिमा का प्राण प्रतिष्ठा किया जाएगा, एवं मंदिर को पुन: श्रधालुओं के दर्शन के लिये खोला जाएगा ! 

हम बता दें कि सिमरी डयोढ़ी से प्राचीन राम जानकी मंदिर से कूछ महीना पूर्व भगवान की सभी मूर्ति चोरी हो गया था जिसके बाद से मंदिर में पूजा अर्चना बंद है ! हालांकि चोरी के कूछ दिनो बाद, मधुबनी पुलिस की सक्रियता से भगवान श्री राम लक्ष्मण की मूर्ति बरामद कर ली गई थी लेकिन चोरों ने मूर्तियों को काफी क्षतिग्रस्त कर दिया था एवं बेनीपट्टी के एक तलाब में फेक दिया था, बाद में पुलिस ने मूर्ति को बरामद किया !

वहीँ राज्य अतिथि होने के कारण मधुबनी प्रशासन ने भी उनके स्वागत एवं सुरक्षा का व्यापक प्रबंध किया है। राजनगर थाना प्रभारी रूपक रंजन सिंह ने बताया की गुजरात के मुख्य सचिव डाक्टर जे एन सिंह, हमारे राज्य के अतिथि हैं एवं मधुबनी के बेटा है इसलिए उनके स्वागत और सुरक्षा में कोई कमी नहीँ होगा !

No comments