Latest

नैंसी हत्याकांड को लेकर निकाला गया कैंडल मार्च


एक बार फिर बिहार के मधुबनी जिले के अंधरामठ थाना क्षेत्र के महादेवमठ गांव की 12 वर्षीय नैंसी झा हत्याकांड की सीबीआई से जांच की मांग जोर पकड़ रही है. आज रविवार को युवा एकता संगठन के तत्वाधान में दिल्ली के किराड़ी स्थित 70 फूटा रोड़ पर कैंडल मार्च व श्रधांजलि सभा का आयोजन किया गया. जहां कैंडल मार्च में उपस्थित लोगों ने नैंसी को श्रद्धांजलि दी.

मार्च में लोग नैंसी की तस्वीर भी साथ में लेकर पहुंचे थे. लोगों के बीच में इस घटना को लेकर भारी आक्रोश देखने को मिला. वहीं मौके पर समाजसेवी प्रणव कुमार झा, मीडियाकर्मी आयुष पुष्पम झा, शिव कुमार, हरि किशन वत्स, संतोष झा वत्स, विक्रम झा वत्स, सरोज कुमार झा मुन्ना, नीरज झा, अमित ठाकुर सहित अन्य वक्ताओं ने श्रधांजलि सभा के उपरांत संयुक्त रूप से कहा कि नैैंसी की हत्या करने वालों को फांसी दी जानी चाहिए. इस घटना की सीबीआइ जांच कराई जानी चाहिए. ताकि फिर से ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो. ऐसी घटनाओं से लोगों में भय वयाप्त होता है जो कि कानून व्यवस्था की लचरता का परिणाम है.

इससे पहले #Justice4nancy कैम्पेन के जोर पकड़ने के बाद घटना को लेकर सोशल मीडिया से लेकर बिहार से लेकर दिल्ली, कलकत्ता तक लोगों में काफी गुस्सा देखने को मिल रहा है. जगह-जगह नैंसी को न्याय दिलाने व घटना की सीबीआई जांच की मांग को लेकर कैंडल मार्च निकाला जा रहा है.

जानकारी हो कि विगत 25 मई को मधुबनी के महादेवमठ गांव में 12 साल की नैंसी का अपहरण कर लिया गया था. जिसके 2 दिन बाद नैंसी की लाश घर से एक किलोमीटर की दूरी पर बरामद हुआ था.

No comments